राजस्थान वालों को मिली बड़ी सौगात, 300 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi: मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार की पीएम सूर्य घर योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। (government of rajasthan)जोधपुर (jodhpur)डिस्कॉम कार्यालय के सहायक अभियंता दिनेश यादव ने बताया कि पीएम सूर्य घर योजना के तहत उपभोक्ताओं को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.

केंद्र सरकार की मुफ्त बिजली मुहैया कराने की पीएम सूर्य घर योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। जोधपुर डिस्कॉम कार्यालय के सहायक अभियंता दिनेश यादव ने बताया कि पीएम सूर्य घर योजना के तहत उपभोक्ताओं को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.

WhatsApp Group Join Now

मुफ्त बिजली के साथ सब्सिडी भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता स्वयं भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में किसी भी समस्या के समाधान के लिए कार्यालय सहायक अभियंता, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, सादुलपुर में कार्य दिवस के दौरान मुलाकात कर अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं।

सहायक अभियंता दिनेश यादव ने बताया कि भारत सरकार द्वारा पीएम सूर्यघर नि:शुल्क विद्युत योजना क्रियान्वित की जा रही है। इसके तहत ऊर्जा संचार के क्षेत्र में सशक्तिकरण की पहल की गई है।

इस योजना के तहत सरकार सौर ऊर्जा से चलने वाले घर बनाने और उन्हें ऊर्जा संचार तकनीक से लैस करने के लिए सब्सिडी प्रदान करती है। इस योजना के तहत 1 से 2 किलोवाट तक के कनेक्शन के लिए 30,000 रुपये से 60,000 रुपये, 3 किलोवाट तक के कनेक्शन के लिए 78,000 रुपये और 3 किलोवाट से ऊपर के सौर कनेक्शन के लिए 78,000 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts