5 Rupees Note Sell : ये 5 रुपये का नोट बना देगा आपको 14 लाख रुपये का मालिक, जानें कैसे बेचे 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : आप जानते ही होंगे कि आजकल कुछ ऐसे पुराने नोट भी हैं जो अब चलन में नहीं हैं यानी उनसे कुछ भी नहीं खरीदा जा सकता। अक्सर लोग अपने बच्चों को इस तरह के नोट खेलने के लिए देते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐसे पुराने नोटों की कीमत आज लाखों में पहुंच गई है। जिन लोगों के पास इस तरह के नोट हैं वे इन्हें वैश्विक बाजार में बेचकर घर बैठे लाखों रुपये कमा रहे हैं।

आप तो जानते ही होंगे कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जिन्हें पुरानी और दुर्लभ चीजें काफी पसंद होती हैं। ऐसे लोग बड़ी रकम चुकाकर पुरानी चीजें खरीदते हैं। आजकल ग्लोबल मार्केट में भी लोग पुराने और दुर्लभ नोट बेचकर खूब कमाई कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

खास बात यह है कि इस काम में आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर पर रहकर ही यह काम आसानी से कर सकते हैं। इसलिए अगर आपके पास पुराने नोट हैं तो आप ये काम करके अच्छी इनकम पा सकते हैं.

आज वैश्विक बाजार में अलग-अलग मूल्यवर्ग के कई नोट बिक रहे हैं। लेकिन मौजूदा समय में 5 रुपये के नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि यह 5 रुपए का नोट कोई आम नोट नहीं बल्कि बेहद खास नोट है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि इसके पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते हुए एक किसान की तस्वीर है और इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। अगर आपके पास यह नोट है तो आप इसे 14 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको OLX या कॉइन बाज़ार वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको यहां खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको वहां अपनी कुछ जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करनी होगी। इसके बाद आपको अपने नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें वहां अपलोड करनी होंगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो गया है। अब जो कोई भी आपका नोट पसंद करता है वह आपको सीधे कॉल करता है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts