Jio-Airtel के ग्राहकों को जल्द लगेगा झटका, नए प्लान होंगे महंगे; रेट जान ली तो 5G internet चलाना भूल जायेंगे

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: Airtel और Jio के बिच मार्केट में जबदस्त टक्कर चल रही हैं चाहे रिचार्ज हो या नेटवर्क दोनों में कंपनियों के बीच टक्कर रहती है। 5G यूजर्स को नई खबर से थोड़ा झटका लग सकता है। 2024 में कुछ महीने बाद जियो और एयरटेल अनलिमिटेड 5G Data Plan को खत्म करने जा रही है। इसके साथ प्लान्स की कीमत भी 5-10% तक बढ़ाई जा सकती है।

नई रिपोर्ट की मानें तो 4G टैरिफ की मदद से भी कंपनियां रेवेन्यू ग्रोथ बढ़ाने पर जोर दे रही हैं। बता दें, अक्टूबर 2022 में जियो और एयरटेल ने 5G सर्विस लॉन्च की थी। इसके बाद से ही 4G इंटरनेट की कीमत में यूजर्स को 5G नेटवर्क दिया जा रहा है। लेकिन अब अनलिमिटेड 5G ऑफर बहुत जल्द खत्म होने वाला है। क्योंकि दोनों ही कंपनियां 5G सर्विस के प्लान्स में बदलाव करने पर विचार कर रही है।

WhatsApp Group Join Now

दोनों कंपनियां भारत में 5G को लेकर लगातार काम भी कर रही हैं। जियो और एयरटेल के 125 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। 2024 में 5G यूजर्स की संख्या 2024 में 200 मिलियन पार कर सकती है। ET ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि एयरटेल और जियो अपने 5G प्लान्स में 5-10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर सकती है। मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए 30-40% एडिशनल डेटा का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

रिपोर्ट में यहां तक भी कहा गया है कि सितंबर 2024 में मोबाइल टेरिफ में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। दरअसल इससे कंपनियां RoCE में सुधार करना चाहती है। पिछली बार नवंबर 2021 में जियो, एयरटेल और वोडा ने अपने टेरिफ प्लान की कीमत में 19-25% की बढ़ोत्तरी की थी। हालांकि उसके बाद से कंपनियों ने अपने प्लान्स में कोई बदलाव नहीं किया है। अब एक बार फिर ये बदलाव होने जा रहे हैं।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts