बीएसएनल ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, BSNL ने लॉन्च की 4G सर्विस 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली : बीएसएनल एकमात्र ऐसा टेलीकॉम कंपनी है जो अपने ग्राहकों को सस्ते रिचार्ज उपलब्ध करवाती है। अब कंपनी के तरफ से अपने यूजर्स के लिए एक और बड़ा तोहफा जल्द देने वाली है। BSNL के तरफ से कई शहरों में 4G Network की टेस्टिंग शुरू कर दिया गया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

शुरू से ही देखा जा रहा है कि प्राइवेट टेलिकॉम के मुकाबले सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के तरफ से ग्राहकों को सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान दिए जाते हैं। सस्ती रिचार्ज प्लान में सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल सबसे आगे शुरू से ही रहा है। लेकिन इसके साथ ही जब नेटवर्क क्वालिटी की बात होती है तो कंपनी जियो और एयरटेल के मुकाबले पीछे रह जाता है।

ऐसे में अगर आप भी बीएसएनल (BSNL) का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है क्योंकि बीएसएनल की तरफ से 4G नेटवर्क को शुरू कर दिया गया है जल्द ही आपके शहर में भी BSNL 4G Network का इंतजार खत्म हो जाएगा।

बीएसएनएल 4g सर्विस शुरू होने को लेकर अलग-अलग शहरों से समय-समय पर अपडेट दिया जा रहा है। कंपनी की तरफ से 4G सर्विस जल्द ही मिल सकती है जिसके बाद ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अभी हाल ही में यह खबर सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से राजस्थान के कुछ शहर में 4G नेटवर्क का टेस्टिंग शुरू हो गया है और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी BSNL 4G Network की टेस्टिंग शुरू हो गई है। 4g सर्विस को लेकर जोधपुर में हुई बैठक के दौरान व्यावसायिक क्षेत्र महाप्रबंधक एनआर बिश्नोई ने बताया था कि जोधपुर में जल्द ही 4g सर्विस शुरू होगा।

बीएसएनएल के उच्च अधिकारी के द्वारा बताया गया कि BSNL 4G Service इस्तेमाल किए जाने वाले सभी उपकरण स्वदेशी हैं। वही जो भी लोग बीएसएनल इस्तेमाल करते हैं उनको 4G नेटवर्क का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने पुराने सिम को 4G सिम में अपग्रेडेशन करवाना होगा। सिम एप्लीकेशन का काम शुरू हो गया है। सिम अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स अपने हैंडसेट में हाई स्पीड इंटरनेट का सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

आपको बता दे कि बीएसएनएल की तरफ से 2024 के अंत तक पूरे भारत में 4g सर्विस को रोल आउट करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा कंपनी 2025 की शुरुआती में 5G नेटवर्क भी भारत में लॉन्च कर देगी। कंपनी इस दिशा में तेजी से कम कर रही है 4g सर्विस को एस्टेब्लिश करने के लिए कंपनी ने TCS और ITI को लगभग 19 हजार करोड़ का आर्डर दिया है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी