Cement Sariya : सरिया सीमेंट के भाव में बड़ा उलटफेर, जानें आज के ताज़ा रेट

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : वर्तमान समय की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात को एक करते हुये रूपया एकत्रित करने की जुगत में लगा हुआ है। पैसे जोड़ने के चक्कर में अब व्यक्ति अपने शरीर के बारे में भी बिल्कुल भी नहीं सोच रहा है और लगातार काम पर काम करते चला जा रहा है।

इस समय महंगाई भी एक ओर से सातवें आसमान से बात कर रही है। हर इंसान का एक ही जीवन में सुंदर ख्वाब होता है कि उसका सपनों जैसा एक घर हो। जिसमें वह अपने परिवार के साथ सुखमय तरीके से जीवन बिताये।

WhatsApp Group Join Now

घर, मकान बनवाने के लिए व्यक्ति खूब मेहनत कर रहा है। आज हम घर, मकान में सबसे ज्यादा आवश्यक आने वाली चीज सरिया और सीमेंट के दामों के बारे में बता रहे हैं। वैसे तो यह सभी को बहुत ही अच्छी तरह से पता होगा कि सरिया और सीमेंट के बिना इस समय अब कुछ भी संभव नही है, सरिया और सीमेंट घर बनाने के लिए अब बहुत ही जरूरी हो गया है।

वर्तमान समय में सरिया और सीमेंट के दाम भी कुछ कम नहीं हैं बल्कि सातवे आसमान से बात कर रहे हैं। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक बता दें कि अभी सरिया और सीमेंट के दाम सामान्य स्तर पर चल रहे हैं। आइए जानते हैं सरिया और सीमेंट के ताजा रेट के बारे में।

सरिया और सीमेंट के दामों का स्तर हर समय एक जैसा नहीं रहता है, बल्कि इसके दाम समय-समय पर घटते और बढ़ते रहते हैं। ऐसे में व्यक्ति को अगर घर, मकान बनाने में थोड़ी सी बचत करनी है तो उस समय को ध्यान में रखें जिस समय सरिया और सीमेंट के दाम कुछ राहत भरे हों। अगर ऐसे समय में व्यक्ति घर, मकान का कार्य लगाता है तो उसे अच्छा खासा फायदा मिल सकता है।

सरिया और सीमेंट के ताजा रेट के बारे में बता दे इनके रेट हमेशा एक जैसे नहीं रहते हैं। सरिया और सीमेंट के दामों में समय-समय पर बदलाव भी देखने को मिलता है। अभी के सरिया के रेट के बारे में बता दे सरिया का रेट 75000 प्रति टन के हिसाब से चल रहा है। जबकि सीमेंट का रेट 400 रूपये बोरी के नीचे चल रहा है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts