CM Bhajanlal Sharma राजस्थान के 10 जिलों में निकालेंगे धन्यवाद यात्रा, जाने कहां से होगा शुरू

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: ERCP Thanks Yatra, पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर मध्य प्रदेश के साथ समझौते के बाद पूर्वी राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज से धन्यवाद यात्रा का आगाज करने वाले हैं. सीएम भजनलाल इसकी शुरुआत अलवर से करेंगे और वह अलवर के बाद धौलपुर होते हुए करौली जाएंगे. सीएम का धन्यवाद यात्रा के तहत 10 जिलों में दौरा प्रस्तावित है.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 और 25 फरवरी को पूर्वी राजस्थान के 10 जिलों में पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर धन्यवाद यात्रा करेंगे. शनिवार को इसका आगाज वे अलवर जिले से करेंगे, जहां बड़ौदा मेव में उनकी एक जनसभा भी होगी. सीएम शनिवार शाम को सैंपऊ के जरिए धौलपुर में प्रवेश करेंगे और धौलपुर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन करौली होते हुए आगे जाएंगे. इस दौरान जगह-जगह उनकी आभार सभाएं होगी. मुख्यमंत्री के साथ PHED मंत्री सुरेश सिंह रावत, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम, वन पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा सहित तमाम स्थानीय नेता मौजूद रहेंगे. ईआरसीपी की सौगात के लिए उनका अलवर, भरतपुर, डीग, धौलपुर, करौली, गंगापुरसिटी, दौसा, टोंक, सवाईमाधोपुर और जयपुर जिलों के विभिन्न जगहों पर स्वागत और आभार जताया जाएगा.

ERCP से लाभांवित जिलों में CM भजनलाल शर्मा की ‘धन्यवाद यात्रा’ का आगाज शनिवार से हो रहा है. सीएम भजनलाल आज दोपहर 12 बजे जयपुर से रवाना होंगे और दोपहर 12:30 बजे बड़ौदामेव पहुंचेंगे. वे अलवर जिले से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे. दोपहर करीब 1:30 बजे यहां उनकी जनसभा का आयोजन होगा. दोपहर 2:00 बजे वे कठूमर से होते दोपहर 2:15 बजे नगर पहुंचेंगे. इसके बाद डीग में ERCP उनकी आभार सभा होगी. शाम को भजनलाल शर्मा का भरतपुर में स्वागत किया जाएगा. इसके बाद भी रूपवास में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, शाम को मुख्यमंत्री धौलपुर के बाड़ी विधानसभा के सैपऊ में लोगों के बीच पहुंचेंगे और फिर धौलपुर में एक आभार सभा को संबोधित करेंगे.

 भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव में मिशन 25 के तहत भजनलाल शर्मा पूर्वी राजस्थान की सीटों को साधेंगे. पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट की धन्यवाद यात्रा के जरिए मुख्यमंत्री भरतपुर, करौली और धौलपुर में पानी की समस्या के समाधान के रूप में अपने हालिया समझौते को भुनाने की कोशिश करेंगे. गौरतलब है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा धौलपुर में दाखिल होगी. ऐसे में राहुल के आने के ठीक पहले मुख्यमंत्री का दौरा राजनीतिक पैगाम भी दे रहा है.

भाजपा का दावा है कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चम्बल (एकीकृत) ईआरसीपी योजना के त्रिपक्षीय एमओयू होने के बाद आमजन में खुशी की लहर है. इस योजना के मूर्त रूप लेने पर लाभान्वित जिलों के 2.80 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई जल की उपलब्धता सुनिश्चित होगी. साथ ही, पेयजल और औद्योगिक जरूरतों के लिए भी पानी मिल सकेगा.

ERCP से लाभान्वित होने वाले जिलों की यात्रा के बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दिल्ली जाने का भी कार्यक्रम बन सकता है. दिल्ली में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक होगी, जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा शासित राज्यों के बड़े नेता अपना प्रेजेंटेशन भी देंगे. ऐसे में माना जा रहा है की यात्रा के बीच मुख्यमंत्री दिल्ली का रुख कर सकते हैं, जहां बैठक में भाग लेने के बाद वह फिर से यात्रा में शामिल होंगे. इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की यात्रा पर लखनऊ में भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी