दिल्ली का सबसे महंगा इलाका हैं, यहां 5 अरबपतियों के हैं करोड़ों के बंगले 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Digital Desk :  दिल्ली में हर कोई घर खरीदना चाहता है। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस खबर में दिल्ली के सबसे महंगे इलाके के बारे में बताने जा रहे है। बता दें कि यहां पांच अरबपतियों के है करोड़ों के बंगले। आइए नीचे खबर में चेक कर लेते है लिस्ट। 

बात जब प्रॉपर्टी खरीदने की आती है, तो एक आम आदमी यही सोचता है कि उनके पास एक छोटा सा घर हो। जहां वो अपने दिन काट सके। आम आदमी पानी, बिजली, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं को देखकर घर खरीदता है। वहीं, जब एक अमीर आदमी प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बनाता है, तो उसके विचार थोड़े अलग होते हैं।

WhatsApp Group Join Now

उसकी कोशिश होती है कि सबसे पॉश इलाके में ही प्रॉपर्टी खरीदी जाए, फिर इसके लिए उसे कितनी भी कीमत चुकानी पड़े। जैसे, देश की राजधानी दिल्ली का पॉश इलाका है लुटियंस जोन। यहां कई अरबपतियों की संपत्ति है। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किस-किस का नाम है।

साल 2020 में दिल्ली के लुटियंस एरिया में गौतम अडानी के अडानी समूह ने ये बंगला 400 करोड़ रुपये में खरीदा था, जो कि भगवानदास रोड पर स्थित है। ये बंगला 3.4 एकड़ में बना हुआ है, जहां 7 बेडरूम, 6 लिविंग रूम और डाइनिंग रूम, एक स्टडी रूम के अलावा स्टार्फ क्वार्टर भी हैं। इससे पहले ये बंगला आदित्य प्राइवेट लिमिटेड का था, लेकिन एक हजार करोड़ रुपये के इस बंगले को बोली में अंडानी समूह ने खरीद लिया था।

आजकल आपके मोबाइल फोन में कुछ हो न हो, लेकिन पेटीएम ऐप जरूर होगा और इसी के संस्थापक हैं विजय शेखर। हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, विजय शेखर ने दिल्ली के लुटियंस में द गोल्फ लिंक्स पर एक आलीशान बंगला खरीदा। ये बंगला तीन हजार एकड़ में बना हुआ है और इस बंगले के लिए विजय शेखर ने 82 करोड़ रुपये खर्च किए।

नवीन जिंदल के पास भी दिल्ली के लुटियंस इलाके में प्रॉपर्टी है। लुटियंस दिल्ली में उनके पास एक आलीशान बंगला है, जिसे खरीदने के लिए उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च किए। इस बंगले की कीमत 120-150 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है। नवीन जिंदल की इस प्रॉपर्टी को लुटियंस दिल्ली की दूसरी सबसे महंगी संपत्ति के तौर पर देखा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लुटियंस दिल्ली में सुनील वचानी ने गौतम अडानी की नीलाम किए गए एक बंगले को खरीदा था। इसके लिए सुनील वचानी को 170 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा था। यहां आपको बता दें कि, सुनील वचानी प्रॉपर्टी डील डिक्सन टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।

साल 2005 में लुटियंस दिल्ली में लक्ष्मी मित्तल ने एक बंगला खरीदा था। इस बंगले के लिए लक्ष्मी मित्तल ने 31 करोड़ रुपये खर्च किए थे। ये बंगला बेहद ही लग्जरी और खूबसूरत है। इसके अलावा लक्ष्मी मित्तल की ब्रिटेन में भी काफी प्रॉपर्टी है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts