Farmers Protest: साधुवाली में आंदोलित किसान और पुलिस के जवान आपस में भिड़े

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का दिल्ली कूच करने का कार्यक्रम था, लेकिन किसानों को पुलिस दल ने साधुवाली चेक पोस्ट पर ही रोक लिया और गिरफ्तार कर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.

कालूवाला बाइपास पर एकत्रित हुए किसान: दिल्ली कूच के लिए स्थानीय किसान संगठनों के आह्वान पर किसान कालूवाला बायपास पर एकत्रित हुए और एक सभा को सम्बोधित किया. इसके बाद किसान एक काफिले के रूप में साधुवाली चेक पोस्ट पहुंचे और पंजाब की तरफ बढ़ने लगे तो मौजूद पुलिस दल ने उन्हें रोक लिया. इस दौरान किसानों और पुलिस दल के बीच धक्का मुक्की भी हुई, लेकिन किसान बेरियल की तरफ बढ़ने में नाकामयाब रहे और पुलिस ने किसानों को ट्रकों में भरकर अज्ञात स्थान पर ले गई. फिलहाल मौके पर स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है.

WhatsApp Group Join Now

यात्रियों को हुई भारी परेशानी: राजस्थान-पंजाब बॉर्डर सील होने के कारण आज यात्रियों को भारी परेशानी हुई. पंजाब से आने वाली बसें पंजाब सीमा तक ही आई और यात्रियों को उतार कर वापस चली गई. ऐसे में यात्री पैदल ही पंजाब से राजस्थान की तरफ आए और राजस्थान से पंजाब की तरफ भी यात्री पैदल ही गए. दूसरी तरफ ट्रकों की भी लंबी लाइन लग गई. वहीं, बीती रात से श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिले में इंटरनेट बंद होने से भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

पतली चेक पोस्ट पर आवागमन रहा खुला: श्री गंगानगर जिले की पतली चेक पोस्ट पर आवागमन खुला रहा. थाना प्रभारी रघुवीर सिंह बीका ने बताया कि किसान संगठनों ने साधुवाली की तरफ कूच करने का आह्वान किया था ऐसे में पतली चेक पोस्ट पर आवागमन सुचारू रखा गया. उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो इस रास्ते को बंद कर दिया जाएगा.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts