98 करोड़ के लागत से यहां बन रहा है  फोरलेन ओवरब्रिज, अब ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi :  गोरखपुर में एक फोरलेन ओवरब्रिज के लिए कार्य शुरू हो गया है जिसके बन जाने के बाद गोरखपुर जनपद के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी और यात्रा में कम समय लगेगा ओवरब्रिज निर्माण में खर्च होंगे 98 करोड़ रुपए।

गोरखपुर शहर को एक तरफ अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है तो दूसरी तरफ सड़क को चौड़ा किया जा रहा है जिसे भविष्य में अधिक लोड पड़ने पर भी सड़क जाम ना हो जिसको ध्यान में रखते हुए गोरखपुर के सड़कों को बेहतर बनाया जा रहा है वहीं अब 98 करोड रुपए के लागत से बनने वाली एक ओवरब्रिज पर काम शुरू हो गया है जिसके लिए 24 करोड रुपए जारी कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिज की लंबाई 650 मीटर है चौड़ाई 16.80 मीटर है ब्रिज को 18 महीने में बना कर तैयार करना है जिस पर निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि अब गोरखपुर शहर का तेजी से विस्तार हो रहा है शहर के आसपास कि गांव भी शहर में विलय होते जा रहे हैं, गोरखपुर में जमीन का भाव असमान छू रहा है जिसको देखते हुए सड़क का भी विस्तार किया जा रहा है भविष्य में शहर में गाड़ियों का आवा जाई ज्यादा हो जाएगी सड़क चौड़ी रहेगी तो जाम नहीं लगेगा, जिसके तहत पादरी बाजार में ओवरब्रिज बन रहा है।

इस ओवर ब्रिज के बन जाने की वजह से जहां गोरखपुर में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी और मेडिकल कॉलेज की तरफ जाने वाले लोगों को जाम के झाम में नहीं फंसना पड़ेगा, इस ओवर ब्रिज के बन जाने से पादरी बाजार, मोहनपुर, जंगल, शालिग्राम, जंगल हकीम, सहित अन्य कई मोहल्ले के लोगों को मेहंदीपुर बरगदवा से होते हुए जेल बाईपास से उतरकर सोनौली हाईवे पर आराम से पहुंच जाएंगे, इस ओवर ब्रिज के बन जाने से गोरखपुर के लोगों को काफी लाभ होने वाला है यही वजह है कि गोरखपुर की व्यवसाय, नागरिक, सरकार के कार्यों से काफी खुश नजर आ रहे हैं।

पथरदेवा ब्लाक के विशुनपुर बाजार में स्थित न्यू पीएचसी पर सामान्य ओपीडी सेवा गुरुवार से शुरू हो गई। रामपुर कारखाना विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने फीता काटकर स्वास्थ्य सेवा का शुभारम्भ किया। ओपीडी सेवा शुरू होने पर पहले दिन मरीजों की संख्या 25 रही ।

इस दौरान विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को घर के पास स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य ऐवाएं शुरू की गई हैं। अब इस क्षेत्र के लोगों को इलाज की सुविधा स्वास्थ्य केंद्र पर मिलने लगी है। क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

सीएमओ डॉ राजेश झा ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के साथ मरीजों को निशुल्क दवाएं भी दी जा रहीं हैं। जल्द ही स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती के लिए प्रसव की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। स्वास्थ्य केंद्रों में चार बेड का अस्पताल बनने से ग्रामीण क्षेत्र को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

साथ ही मरीजों को अस्पताल में ही भर्ती कर चिकित्सक इलाज शुरू किया जायेगा। धीरे-धीरे टीकाकरण, मातृ शिशु कल्याण, पैथलाजी सहित सभी जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी।

इस मौके पर एमओआईसी डॉ प्रभात रंजन, जिला मातृ स्वास्थ्य परामर्शदाता विश्वनाथ मल्ल, सीएचओ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts