होली पर मिलेगा महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर, ऐसे उठाये लाभ 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : जैसा की उत्तर प्रदेश में पिछली होली पर सभी महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना के तहत फ्री में सभी लाभार्थियों के लिए मुक्त रसोई गैस रिफिल सिलेंडर दिया गया था। दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रयासों से आज लगभग सभी गरीब परिवारों के घरों में चूल्हे के धुएं की जगह पर अब गैस सिलेंडर दिया गया है यानी प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत सभी लाभार्थियों को मुक्त गैस कनेक्शन पहुंचाया गया था।

जैसा की पिछली बार दीपावली पर उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा फ्री में उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया गया था इसी क्रम में इस बार भी होली के शुभ अवसर पर सभी 1.75 करोड़ लाभार्थी महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर रिफिल दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में 2312 करोड रुपए का सरकार के द्वारा बजट बनाया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि साल में सभी लाभार्थी महिलाओं को दो-दो सिलेंडर दिए जाएंगे और जिसमे से दीपावली को पहले से ही एक गैस सिलेंडर दे दिया था और अब माननीय योगी आदित्यनाथ जी का कहना है कि इस बार वह होली पर भी एक और गैस सिलेंडर देंगे। जिसको उन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से लिखकर बताया है।

सरकार का कहना है कि उनके द्वारा अब तक 1.31 करोड़ गैस सिलेंडर फ्री में बाटे जा चुके है उनका कहना है कि उन्होंने ने पिछली बार दीपावली पर 1.31 करोड़ गैस सिलेंडर की डिलीवरी की जा चुकी है और अब वह अब दूसरे चरण पर यानी होली पर दोवारा से देने का फ़ैसला लिया है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts