Gas Cylinder Rate : होली के त्यौहार पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा इतने रूपये सस्ती घरेलु LPG Gas Cylinder, जानें अधिक 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : होली के त्यौहार पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा इतने रूपये सस्ती हुयी घरेलु LPG Gas Cylinder जानिए आज के ताजा भाव। होली के त्योहार को चंद दिन बाकी हैं। ऐसे में करोड़ों लोगों को मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर मिलने वाला है। असल में सीएम योगी ने राज्य के 1.75 करोड़ परिवारों के लिए पीएम उज्जवला स्कीम के तहत मुफ्त में रसोई गैस सिलेंडर रिफिल करने का अभियान शुरु किया गया था।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

इस स्कीम के तहत राज्य के लाभार्थियों को 2 बार मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने की स्कीम है। बीते नवंबर दिवाली के मौके पर मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर दिया गया था। अब होली के लाभार्थी वर्ग को ये लाभ मिलेगा।

यूपी के निवाली हैं तो राज्य सरकार की इस मुफ्त गैस सिलेंडर स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए पीएम उज्जवला स्कीम के लाभार्थियों को अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कराना होगा। जानाकरी के लिए बता दें साल 2106 में पीएम नरेंद्र मोदी ने उज्जवला स्कीम की शुरुआत की थी।

पीएम उज्जवला स्कीम के तहत 9 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिया जा चुका है। इस स्कीम में सरकार प्रति सिलेंडर 300 रुपये की सब्सिडी देता है। पहले ये सब्सिडी 200 रुपये की थी। जिसको बीते साल एक्स्ट्रा 100 रुपये बढ़ाया गया है। इस प्रकार 300 रुपये की सब्सिडी मिलती है। ये सब्सिडी 31 मार्च 2025 तक मिलगी रहेगी। हाल ही में सरकार ने इसको मंजूरी दी है। कि सभी ग्राहकों को 12 एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है।

हाल ही में सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की थी। इस कटौती के बाद दिल्ली में सधाराण ग्राहको के लिए एलपीजी सिलेंडर 803 रुपये की कीमत पर मिलता है। इससे पहले बीते साल सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की थी।

जानकारी के लिए बता दें, बीते साल 2023 से 2024 से 2025 से 2026 तक तीन सालों में 75 लाख एलपीजी कनेक्शन जारी करने के लिए पीएम उज्वला स्कीम के विस्तार को मंजूरी दी गई है। 75 लाख उज्जवला कनेक्सन के प्रावधान से पीएमयूवाई लाभार्थियों की कुल संख्या 10.35 करोड़ हो जाएगी।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी