रेलयात्रियों के लिए तोहफा..! अब रेलवे पैसेंजर का केवल इतना लगेगा किराया

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : हरियाणा में रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने पैसेंजर ट्रेनों के किराए में कटौती कर दी है. 2 मार्च से रेल किराए में 50% तक की कटौती का फैसला लागू हो गया है.

बता दें कि कोरोना काल से ही पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए का भुगतान करना पड़ रहा था, लेकिन अब टिकट की कीमत कोरोना महामारी से पहले के स्तर पर वापस आ गई है.

WhatsApp Group Join Now

5 से 25 रूपए तक कम हुआ किराया
रेलवे के इस फैसले से भिवानी से पैसेंजर ट्रेनों के किराए में 5 से 25 रूपए तक की कमी हुई है. भिवानी जंक्शन से रेवाड़ी, अलवर, मथुरा, रोहतक, हिसार, दिल्ली, श्रीगंगानगर व भटिंडा सहित अनेक रूटों पर एक्सप्रेस के अलावा 18 पैसेंजर ट्रेनें संचालित होती है.

ये ट्रेनें फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर संचालित की जा रही थी और इनका किराया भी एक्सप्रेस की तरह वसूला जा रहा था, लेकिन अब यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की गई है.

अब भिवानी से हिसार के लिए यात्रियों को केवल 20 रूपए, रोहतक के लिए 15 रूपए, हांसी व चरखी दादरी के लिए मात्र 10 रूपए टिकट का भुगतान करना होगा. किराया कम होने से जिन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हो गई थी, अब वो एक बार फिर से बढ़ने की संभावना है.

ये होगा नया किराया
भिवानी जंक्शन पर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना काल के दौरान पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम से कम 30 रूपए कर दिया गया था लेकिन अब कम करके 15- 15 रूपए कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि भिवानी से लाहली के लिए अब 10, रोहतक के लिए 15, हिसार के 20, चरखी दादरी के 10, कोसली के 15, सिरसा के 35 और दिल्ली के लिए प्रति व्यक्ति 30 रूपए किराया देना होगा.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts