Rajasthan Railways: डेली अपडाउन करने वालों के लिए खुशखबरी, इन दो स्टेशनों एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Webdesk, New Delhi: रेलवे के यात्रीगणों के खुशखबरी है. अब दो एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव दो लोकल स्टेशन पर होगा. डेली अप डाउन करने वाले यात्रियों के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का केशोराय पाटन स्टेशन पर 01 मिनट का ठहराव अगले छह माह के लिए किया गया है. नई दिल्ली से मुंबई रेलवे लाइन के बीच कोटा मंडल के स्टेशन पर होगा ठहराव. 

अब केशोराय पाटन स्टेशन और कापरेन स्टेशन से प्रतिदिन सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. रणथम्भौर एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का एक मिनट का ठहराव होगा. सड़क मार्ग से बस द्वारा यात्रियों को 25 किलोमीटर के लिए 35 से 40 मिनट का समय लगता है. तो वही ट्रेन में 14 किलोमीटर की दूरी मात्र 15 मिनट में पूरी हो जाती है. ट्रेन में समय की भी बचत और पैसा भी कम लगता है.

WhatsApp Group Join Now

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि यात्रियों की सुविधा एवं आमजनता की मांग पर रेल मंत्रालय द्वारा कोटा मंडल होकर जाने वाली गाड़ी संख्या 12465/12466 इन्दौर-भगत की कोठी-इन्दौर रणथम्भौर एक्सप्रेस का कापरेन स्टेशन पर तथा गाड़ी संख्या 12059/12060 कोटा-हजरत निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस का केशोराय पाटन स्टेशन पर 01 मिनट का प्रायोगिक ठहराव अगले छः माह के लिए किया गया है.

इन ट्रेनों का होगा ठहराव-

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक/जनसम्पर्क अधिकारी-कोटा रोहित मालवीय ने बताया कि यह निर्णय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इस संबंध में सर्व-संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है. यात्रियों से अनुरोध है कि इन ट्रेन के ठहराव की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, रेल मदद 139 अथवा ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करें.

इन सुपरफास्ट गाड़ियों का होगा ठहराव

1. गाड़ी संख्या 12565 इंदौर-भगत की कोठी रणथम्भौर एक्सप्रेस कापरेन में दिनांक 17 फरवरी से दोपहर 13.04 बजे आगमन एवं गाड़ी संख्या 12466 भगत की कोठी रणथम्भौर एक्सप्रेस कापरेन में 17 फरवरी को दोपहर 13.39 बजे आएगी.

2. गाड़ी संख्या 12059 कोटा-हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस केशोराय पाटन में दिनांक 19 फरवरी से सुबह 06.28 बजे आगमन एवं गाड़ी संख्या 12060 हजरत निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस केशोराय पाटन में 19 फरवरी को शाम 18.09 बजे आएगी.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts