ये ₹1 का पुराना सिक्का जिस पर गेहूं की बाली हैं, तो कर देगा घर बैठे मालामाल, जानें ऑनलाइन बेचने का तरीका 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : आज के समय ऐसे-ऐसे कमाई के माध्यम हो गए हैं, कही जानें की जरुरत नहीं पड़ती है, जिससे घर बैठे लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। यहां पर कुछ ज्यादा काम भी नहीं करना होता है, सिर्फ आप के पास में पहले का कोई नोट या सिक्का होना चाहिए और ऑनलाइन पोटर्ल के लिस्ट कर कमाई कर सकते हैं।

दरअसल आप को बता दें इंटरनेट के वजह से लोगों में दुरियां कम हो गई है। जिससे लोग पोर्टले के जरिए अपने काम को कर सकते हैं। ऐसे नीलामी का कारोबार खूब फलफूल रहा है। जिससे आप के यहां पर बताया गया नोट हैं को ऑनलाइन पोटर्ल के लिस्ट कर सकते हैं। 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से लखपति जा सकता है। दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो पहले जमाने के नोट और सिक्के को अपने पास रखते हैं।

WhatsApp Group Join Now

मार्केट में मांग वाले इस ख़ास 1 रुपए के गेहूं की बलि वाले सिक्के में सबसे मुख्य रुप से देखा जा सकता है। इसे सन 1885 में छापा गया था है। आप को बता दें कि मार्केट में इसकी भारी मांग है। जिससे लोगों को इस सिक्के से 5 लाख रुपये तक मिल रहा है।

इसके अलावा 786 अंक वाला सीरियल नोट इस नोट की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लाखों तक की होती है। जिससे यहां पर बताए गए प्रोसेस से लिस्ट करके कमाई कर सकते है। तो चलिए इस खास सिक्के को बेचने के लिए आपको आसान तरीका के बारे में जानते हैं।

पहले के पुराने सिक्के को घर बैठे आसानी से बेचने के लिए पोर्टल की वेबसाइट coinbazzar.com, www.ebay.com से ऐसी कई पोर्टल हैं जो अपने यहां पर ऐसी सुविधा देते हैं।

सबसे पहले coinbazzar.com, www.ebay.com में किसी पोर्टल पर जाए।
इसके बाद में यहां विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करें
अब एक रुपये के इस सिक्के का एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें।

आप की लिस्टिंग पोर्टल और लोगों को दिखाएगा। अब जो लोग इस 1 रुपये
वाले सिक्के को खरीदने में दिलचस्पी रखता है वो आपसे संपर्क कर सकेंगे।
यहां पर आप लोगों से डायरेक्ट बातचीत कर अपने इस खास सिक्के को को महंगे कीमतों में बेच सकते है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts