सरकारी पैसो से शुरू करे ये बिज़नेस हर महीने होगी लाखो की कमाई 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Digital Desk : अगर आप भी हर महीने लाखों की कमाई करना चाहते हैं तो इस बार हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है की सरकार भी इसमें करेगी आपकी मदद, आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

अगर आप भी हर महीने 40,000 से 1,00,000 या इससे ज्यादा की कमाई करना चाहते हैं तो इस बार जाड़ों में हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया (business idea) के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। इस समय कपड़ों को लेकर सभी में काफी क्रेज है तो ऐसे में आप ट्रैक सूट के बिजनेस में अच्छा मुनाफा बना सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि कैसे इस बिजनेस के जरिए आप अपनी इनकम को बढ़ा (Increase your income through business) सकते हैं।

आजकल जिम हो या फिर वॉक सभी के लिए ट्रैक सूट का ट्रेंड काफी चल रहा है। खिलाड़ियों के अलावा आम जनता भी इसका काफी इस्तेमाल कर रही है। Tracksuit के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए इसमें कमाई का मौका बनता है। यह कॉटन, नायलॉन, पॉलीवस्र सिंथेटिक फैब्रिक से बनाया जाता है।

खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैक सूट के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको करीब 8 से 9  लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसके अलावा इक्विपमेंट की बात करें तो इस पर भी करीब 5 लाख रुपये का खर्च आएगा। वहीं, वर्किंग रिपोर्ट पर भी करीब 4 लाख रुपये लगेंगे। 

इसमें कमाई की बात की जाए तो आप एक साल में करीब 48,000 ट्रैक सूट की मैन्युफैक्चरिंग कर सकते हैं। अगर आप इसका 100 फीसदी प्रोडक्शन करते हैं और एक यूनिट की वैल्यू करीब 106 रुपये रखते हैं तो कुल 56,00,000 रुपये की सेल्स होगी। इसमें से आप अपने सभी खर्चे और प्रोडक्शन कॉस्ट निकाल कर अपना प्रॉफिट देख सकते हैं। 

खास बात यह है कि इस बिजनेस को करने के लिए आप सरकार से लोन की सुविधा भी ले सकते हैं। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के तहत आपको यह सुविधा देती है। इस स्कीम के तहत सरकार आपको 10 लाख रुपये तक के लोन की सुविधा देती है। 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी