दफ्तर में लेट आएं कर्मचारी तो खैर नहीं, राजस्थान सरकार बढ़ा रही नियमों सख्ती

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : राजस्थान में कर्मचारियों की लेट-लतीफी पर सरकार काफी सख्त रूख अपना रही है. कर्मचारियों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान की भाजपा सरकार सख्ती से प्रयास कर रही है.  कर्मचारियों की लेटलतीफी पर लगाम लगाने के लिए मुख्य सचिव सुधांश पंत और प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारी सरकारी कार्यालयों में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

इसके बाद भी कर्मचारियों के समय पर दफ्तर नहीं आने की शिकायतें मिल रही हैं। इसे देखते हुए प्रशासनिक सुधार विभाग ने पहल की है।

इसके तहत कर्मचारियों की उपस्थिति अब मोबाइल ऐप के जरिए दर्ज होगी। प्रशासनिक सुधार विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेजा है।

सीएम की मंजूरी के बाद प्रदेश के सभी विभागों में मोबाइल ऐप के जरिए उपस्थिति दर्ज हो सकेगी।

हाजिरी ऑनलाइन होगी दर्ज

सरकारी कार्यालय में आने के बाद ही कर्मचारी को अपनी उपस्थिति मोबाइल ऐप के जरिए दर्ज करनी होगी। मोबाइल ऐप के जरिए कर्मचारी कितने बजे कार्यालय में दाखिल हुआ और कितने बजे वहां से गया ये तमाम जानकारी ऑनलाइन दर्ज होगी।

विभागों के प्रमुख अधिकारी भी प्रतिदिन जानकारी ले सकेंगे कि कौन कर्मचारी किस समय कार्यालय में आया।

आने-जाने पर करना होगा इन-आउट

कर्मचारी को अपने मोबाइल पर ‘राज एएमएस’ ऐप डाउनलोड करना होगा। दफ्तर आने के बाद उसे इन और जाते समय आउट करना होगा। अगर कर्मचारी इन और आउट नहीं करते हैं तो गैरहाजिर माना जाएगा।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी