Jaipur News: बंद गोदाम में किया जा रहा था ये काम, पुलिस अधिकारियों की भी फटी रह गई आंखे

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: राजधानी जयपुर में स्वास्थय विभाग की टीम ने नकली घी पकड़ा है। विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल इलाके के एक गोदाम में 9 हजार किलो मिलावटी घी बरामद किया गया है। इस मिलावटी घी को अमूल, कृष्णा और लोटस जैसे नामी ब्रांड के नाम से बाजार में बेचा जा रहा था। सीएमएचओ की टीम ने घी की खेप को सीज करके इनकी जांच के लिए सैंपल लैब भिजवाए है।

सीएमएचओ प्रथम डॉ विजय सिंह फौजदार ने बताया कि स्थानीय पुलिस की टीम के साथ हमारी टीम ने शाम करीब 4.30 बजे वीकेआई रोड नंबर 13 पर श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के गोदाम पर छापा मारा था। इस दौरान यहां 15 किलो पैकिंग में लोटस ब्रांड के 190 टिन, कृष्णा के 252 टिन, महान के 105 टिन और अमूल घी के 51 टिन बरामद हुए।

WhatsApp Group Join Now

टीम ने मौके पर जब लोटस कम्पनी के प्रतिनिधियों को बुलाकर ब्रांड की जांच करवाई तो उन्होंने बताया कि ये पैकिंग उनकी न होकर नकली है। इसके बाद टीम ने दूसरे ब्रांड की कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी सूचना देकर इसकी जांच करवाने के लिए कहा है। सभी कंपनियों के प्रतिनिधी आज जांच कर लेंगे।

उधर विश्वकर्मा थाना पुलिस ने बताया कि बड़ी मात्रा में नकली घी बरामद किया गया है। ये घी पॉम ऑयल में अन्य पदार्थ मिलाकर बनाए जाने का अंदेशा है। खुशबू के लिए इसमें एसेंस ड़ाला जाता है। उल्लेखनीय है कि शादियों का सीजन होने के कारण पिछले कुछ दिनों में जयपुर और अलवर में अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर नकली मावा, नकली क्रीम, नकली पनीर और अन्य घटिया खाद्य पदार्थ बरामद किए गए हैं। उन्हें फिकवाया गया है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts