Metro News: नोएडा मेट्रो का यात्रियों को तोहफा, सिर्फ एक कार्ड से करें दिल्ली मेट्रो में सफर, जानें पूरी खबर

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi :   नोएडा मेट्रो यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अब नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को एक और खास सुविधा दी जाएगी.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

एनएमआरसी ने नोएडा मेट्रो में टिकट खरीदने के बाद आधे घंटे के भीतर यात्रा करने की बाध्यता खत्म कर दी है। मेट्रो लाइन पर टिकट इस्तेमाल करने की वैधता पूरे दिन के लिए बढ़ा दी गई है. नोएडा मेट्रो में इस वक्त 50 हजार से ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं.

एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम. ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में यात्रा करने के लिए दो तरह से टिकट खरीदने की सुविधा है।

पहला, स्टेशन काउंटर से टिकट लें और दूसरा, मोबाइल ऐप से टिकट बुक करें। शर्त यह है कि टिकट बुक करने के बाद 30 मिनट के भीतर इसका इस्तेमाल करना जरूरी था। इसके बाद उन्होंने कोई काम नहीं किया.

उन्हें काउंटर पर जाकर इसे दोबारा चालू कराना पड़ा। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं. अब यात्री दिन के किसी भी समय व्यावसायिक घंटों के दौरान मेट्रो स्टेशन विंडो टिकट और एनएमआरसी ऐप के माध्यम से बुक किए गए टिकटों का उपयोग कर सकते हैं।

वे घर बैठे आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं, स्टेशन आ सकते हैं और आराम से यात्रा कर सकते हैं।

नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि एनएमआरसी और डीएमआरसी यात्रा को आसान बनाने के लिए एक कॉमन कार्ड लाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

जिससे दोनों (डीएमआरसी और एनएमआरसी) में एक साथ यात्रा की जा सकेगी। इसके सभी तकनीकी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं. यह कार्ड जल्द ही आ जाएगा. वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी