BSNL Tower: बीएसएनएल की सिम करले तैयार, राजस्थान के इन 100 गाँवों में लगेंगे नए 4G टावर

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk,New Delhi: देश की सबसे बड़ी सरकारी टेलिकॉम कम्पनी BSNL ने राजस्थान में अपनी सर्विस को बढ़ाने का फैसला लेकर कमर कस ली है. इसको लेकर अब राजस्थान में बीएसएनएल लगभग 100 नए 4G टावर लगाने जा रही है जिससे रिमोट एरिया में भी लोगों को कनेक्टिविटी से जोड़ा जा सकें.

भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा बीकानेर में जल्द ही 4जी सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी। बीकानेर व्यावसायिक क्षेत्र महाप्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने बताया कि भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा अपने सभी उपभोक्ताओं की सिम को 4जी सिम में अपग्रेड करना प्रारम्भ कर दिया है, जिससे 4 जी शुरू होने पर वे अपने हैंडसेट पर हाई स्पीड डाटा का लाभ प्राप्त कर सकें।

WhatsApp Group Join Now

माहेश्वरी ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भारत में ही निर्मित स्वदेशी उपकरणों से 4जी सेवा की शुरुआत की जा रही है। केंद्र सरकार के 4जी सेचुरेशन प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश के ऐसे अनकवरड 3500 गांवों को 1400 टावर्स के जरिए कवर किया जा रहा हैं।

जिले में भी 4G के करीब 100 नये टावर्स लगाकर सुदूर वंचित क्षेत्रों में हाई स्पीड कनेक्टिविटी सुनिश्चित की जाएगी, जिससे केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत संचार सेवा से वंचित इन गाँवों के लोगों को भी अब हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त हो सकेगा।

उन्होंने बताया कि फेज-9.2 प्रोजेक्ट के तहत बीएसएनएल के वर्तमान में कार्यरत 250 टावर्स पर भी 4G सेवा प्रारंभ करते हुए अपग्रेडेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

उपभोक्ता सेवा केंद्र के उप मंडल अभियंता जितेन्द्र चिनिया ने बताया कि वर्तमान में 2 जी या 3 जी सिम का उपयोग कर रहे सभी उपभोक्ताओं को एसएमएस द्वारा इस संबंध में सूचित किया जा रहा है।

 ये सभी उपभोक्ता अपनी सिम को निःशुल्क 4जी सिम में अपग्रेड करवा सकते हैं। ये प्रक्रिया ऑनलाइन अथवा टेलीफोनिकली नहीं होती है। इसके लिए उपभोक्ता नजदीकी रिटेलर या बीएसएनएल कार्यालय या बीएसएनएल उपभोक्ता सेवा केन्द्र से ही संपर्क करें और सिम अपग्रेडेशन के दौरान सावधानी बरतते हुए साइबर फ्रॉड का शिकार होने से बचें।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

3 thoughts on “BSNL Tower: बीएसएनएल की सिम करले तैयार, राजस्थान के इन 100 गाँवों में लगेंगे नए 4G टावर”

  1. बीएसएनएल को बीएसएनएल के कर्मचारियों ने हीं डुबोया,
    उपभोक्ता को ठेंगा दिखाते थे हर रोज

    बड़े ऑफिसरों की थी मिली भक्ति, आज भी ही
    । धन्यवाद
    मालचन्द 9414230101, बीकानेर

    Reply

Leave a Comment

Trending Posts