Rajasthan Board Exam 2024: 12वीं की परीक्षा को लेकर नई गाइडलाइन जारी, हर स्टूडेंट जरुर से करें चेक

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : राजस्थान बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 29 फरवरी से शुरू होने जा रही है. इसी बीच राजस्थान बोर्ड ने परीक्षा के आयोजन को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है. आइए आपको बताते है 12th के एग्जाम को लेकर क्या आया है नया अपडेट..

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

12वीं कक्षा की परीक्षा से पूर्व बोर्ड ने यह काम शुरू कर दिया है। बोर्ड के इस कार्य के बाद परीक्षा आयोजन सम्बंधी किस भी समस्या का निदान आराम से हो सकेगा। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 29 फरवरी से शुरू होने वाली 12वीं की परीक्षा से पूर्व शनिवार से कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

यह 4 अप्रेल तक 24 घंटे कार्यरत रहेगा। परीक्षा आयोजन संबंधी दिशा निर्देश या किसी तरह की गड़बड़ी व समस्या का निदान तत्काल करेगा। परीक्षा शुरू होने से लेकर खत्म होने तक प्रतिदिन की जानकारी भी कंट्रोल रूम पर उपलब्ध रहेगी। इधर, उच्च माध्यमिक/ वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

बोर्ड प्रशासन ने तैयारियां पूरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 29 फरवरी से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चलेंगी। बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बोर्ड प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। बोर्ड परीक्षाओं का समय सुबह 8.30 से 11.45 बजे तक होगा।

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 के जरूरी निर्देश

– परीक्षा में प्रश्न पत्र मिलने पर आपको निर्धारित स्थान पर ही अपना रोल नंबर लिखना अनिवार्य है।
– परीक्षा में जब पूरा पेपर खत्म हो जाए तो आंसर शीट में अंतिम लिखित प्रश्न के बाद ‘समाप्त’ शब्द लिखें।
– परीक्षा कक्ष में RBSE एडमिट कार्ड, पेन, पेंसिल, इरेजर, शार्पनर, स्केल, सुई वाली घड़ी, पानी की पारदर्शी बोतल के अलावा कुछ नहीं होना चाहिए।
– अपनी आंसर शीट में सिर्फ निर्धारित स्थान पर ही अपना नाम या रोल नंबर लिखना है।
– परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना मना है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी