389 करोड़ के बजट में इन जिलों में बनेगी नई रेल लाइन, इन गावों के यात्रियों को मिलेगा फायदा

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : नई रेल लाइन फिरोजाबाद-कासगंज के बीच पड़ने पर पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल का यह ट्रैक सीधे टनकपुर से जुड़ जाएगा। इससे फिरोजाबाद के टूंडला स्टेशन से बरेली और टनकपुर तक ट्रेनें चलेगी। 

फिरोजाबाद से कासगंज तक एक नई ट्रेन बनाई जाएगी। इसके लिए 389 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है। इस रेलवे लाइन का निर्माण तीन वर्ष के भीतर पूरा होना चाहिए। टूंडला स्टेशन, फिरोजाबाद से कासगंज तक एक नई लाइन बनाने पर बरेली से होते हुए सीधे टनकपुर से जुड़ जाएगा। बरेली से कासगंज तक अभी केवल ट्रेनें चलती हैं।

WhatsApp Group Join Now

मथुरा तक ट्रैक है, लेकिन कासगंज से मथुरा जाने के लिए भी ट्रेन बदलनी पड़ती है। बरेली से टूंडला जाने के लिए ट्रेन की बहुत मांग है। फिरोजाबाद-कासगंज रेल लाइन पड़ने का काम मंजूर हो गया है, जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया। काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

ट्रेनों की लेटलतीफी जारी है। रात को ट्रेनें आती हैं। रविवार को उपासना सुपरफास्ट ट्रेन 13 घंटे देरी से आई। यात्री इससे परेशान रहे। रविवार को देहरादून से हावड़ा तक चलने वाली उपासना सुपरफास्ट 13 घंटे देर से पहुंची। रविवार तड़के 4:05 बजे ट्रेन आना था। शाम 5:05 बजे ट्रेन 13 घंटे देर से जंक्शन पर पहुंची।

रविवार को दूसरे दिन भी दो मार्च से फिर से शुरू हुई बरेली-प्रयागराज एक्सप्रेस दो घंटे देरी से रवाना हुई। ट्रेन शाम 5:30 बजे रवाना होगा। शाम 7:30 बजे रवाना हुआ। 2 मार्च से इस ट्रेन का पुनः संचालन हुआ। शनिवार को ट्रेन पहले ही दिन रवाना हुई थी। रात 11:30 बजे ट्रेन पहले दिन छह घंटे देर से यहां से रवाना हुई थी। 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts