New Road In Rajasthan: राजस्थान के इस जिले में बनेगी 9 नई सड़के, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने दी स्वीकृति

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi: राजस्थान को इन दिनों नए-नए विकास कार्यों की सौगात दी जा रही है. इसी बीच राजस्थान में कई नई सड़के बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी भी मिली है. इसी बीच प्रदेश के बाड़मेर जिले मेंसड़कों का जाल बिछाया जाएगा. इसको लेकर बाड़मेर जिलें में करीब 9 नई सड़कों को मंजूरी मिली है.

 भारत पाकिस्तान से लगे सीमा क्षेत्र को विकसित करने की कोशिश में जुटा है. इसी कोशिश के तहत राजस्थान के भारत-पाक सीमा से सटे बाड़मेर जिले में सड़कों के निर्माण वाले प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने सीमा क्षेत्र में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 9 सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है. 

 बॉर्डर पर सड़क नेटवर्क को मजबूत करना प्राथमिकता- डिप्टी सीएम 

दरअसल गुरुवार को राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 9 सडकों के निर्माण की मंजूरी दी है. उप मुख्यमंत्री ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को मजबूत करना हमारी प्राथमिकता में शामिल है.

इन सड़कों के निर्माण से बॉर्ड़र एरिया से जुडे़ गांवों व सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सीमा सुरक्षा बल की चौकियों तक सड़क नेटवर्क मजबूत होगा और बेहतर कनेक्टिविटी स्थापित होगी.

उन्होंने कहा कि इससे इन गांवों के ग्रामीणों एवं सैन्य बलों के लिए आवागमन सुगम होने के साथ  लॉजिस्टिक्स की समयबद्ध आपूर्ति भी सुनिश्चित होगी.

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल द्वारा 13.86 किमी की इन 9 महत्वपूर्ण सड़कों की आवश्कता बताए जाने पर उपमुख्मंत्री ने तत्काल कार्यवाही करते हुए इसकी स्वीकृति जारी कर दी है.

लगभग चार करोड की लागत से इन सडकों का होगा निर्माण
अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी ने बताया कि बाड़मेर के ग्राम छोटा खड़िन से सीमा चौकी खडिन, ग्राम गडरा रोड से सीमा चौकी गडरा फोरवर्ड, ग्राम जेएफकेबी से सीमा चौकी जेएफकेबी, ग्राम बीकेडी से सीमा चौकी बीकेड़ी, ग्राम जनगढ़ से सीमा चौकी प्रकाश, ग्राम नवपुरा से के के हुड्डा, सीमा चौकी केकेटी से सीमा चौकी एचकेटी , ग्राम केकेटी से सीमा चौकी केकेटी तथा रोड हेड से सीमा चौकी अशोक तक 9 महत्वपूर्ण ग्रामीण सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts