New State Highway: उत्तराखंड और यूपी के बीच बनेगा नया स्टेट हाइवे, जल्द शुरू होगा काम

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: मुरादाबाद में कांठ रोड के लोगों को सड़क की सौगात मिली है। लंबित मुरादाबाद-हरिद्वार स्टेट हाईवे को शासन ने मंजूरी दे दी। सड़क का नवीनीकरण और सुद्रढ़ीकरण होगा। 22.5 किमी लंबी सड़क को संवारने पर 32.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे। गुरुवार को शासनादेश जारी होते ही सड़क निर्माण की टेंडर प्रक्रिया के बाद एग्रीमेंट होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। आचार संहिता से पहले सड़कों का कायाकल्प होने लगा है। मुरादाबाद से हरिद्वार रोड को जोड़ने वाली रोड (एमएचडी)का सुधार का काम अरसे से थमा हुआ था।

शसन में इस प्रस्ताव को काफी पहले भेजा गया। पर पहले लोनिवि मुख्यालय व शासन में प्रोजेक्ट लंबित होने से यह प्रस्ताव धरातल पर नहीं उतर सका। कांठ रोड के सुधार के लिए प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, शहर विधायक रितेश गुप्ता व अन्य जनप्रतिनियों के सहयोग से सड़क सुधार के लिए पैरवी की गई। मुरादाबाद के नोडल लोनिवि मंत्री जतिन प्रसाद के सामने भी माननीयों ने प्रमुखता से यह मामला रखा।

WhatsApp Group Join Now

इस पर मुख्य अभियंता स्तर से प्रस्ताव मांगा गया। लंबी कवायद के बाद आखिरकार हरिद्वार-देहरादून रोड को मंजूरी मिल गई। पिछले दिनों इस प्रस्ताव पर ईएफसी होने से इसके जल्द जीओ जारी होने के आसार बन गए थे। गुरुवार को शासन ने कांठ रोड के सुधार के लिए प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी।

हरिद्वार रोड की मंजूरी से कांठ रोड को मजबूती मिलेगी। इस रोड पर वाहनों की सर्वाधिक आवाजाही होने से सड़क खस्ताहाल है। फव्वारा चौराहे के पास, छजलैट समेत विभिन्न जगहों पर सड़क पूरी तरह से उखड़ी हुई। लेयर गायब होने से सड़क उबड़-खाबड़ हो गई है, पर इसमें सुधार होगा। फव्वारा तिराहे से पीलीकोठी होते हुए सड़क छजलैट तक संवरेगी। सड़क का सुदृढ़ीकरण व नवीनीकरण होगा।

22.5 किमी लंबी सड़क पर 32 करोड़ 49 लाख 74 हजार रुपये की लागत आएगी। लोनिवि के मुख्य अभियंता एसपी सिंह का कहना है कि मुरादाबाद-हरिद्वार रोड को जीओ जारी हो गया। सड़क की टेंडर प्रक्रिया शुरु होने के बाद एग्रीमेंट बनते ही सड़क निर्माण का काम शुरु हो जाएगा। शासन ने सड़क सुधार के लिए पहली किश्त के तौर पर 8 करोड़ 12 लाख रुपये जारी भी किए है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts