Old Coins Sell: ये पुराने सिक्के बनाएंगे आपको अमीर, अभी रख लो संभाल के

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi: यदि आप पुराने सिक्के बेचना चाहते है तो खबर आपके लिए है. यदि आपके पास चुनिन्दा सिक्के पड़े है तो आज ही संभाल कर रख ले आपको हम सिक्का बेचने का सबसे धांसू तरिका बताने वाले है जिसकी मदद से आप सबसे अधिक कीमत में पुराने सिक्के बेच सकते है.

 जिन लोगों को सिक्कों और नोटों सहित पुरानी करेंसी इकट्ठा करने की आदत है, उनके लिए एक सुनहरा अवसर है क्योंकि आप घर बैठे ही लाखों कमा (Old Coins Sell) सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आइये जानते हैं कैसे और किस नोट या सिक्के (Sell Rare Coins Online) को बेचकर आप लाखों कमा सकते हैं।

ये सिक्के और नोट बनाएंगे आपको मालामाल
आपने बिलकुल सही पढ़ा, दरअसल इस समय ऑनलाइन बाजार में 1 और 5 रुपये के पुराने सिक्कों, 1,5,10 रुपये के पुराने नोटों की भारी डिमांड है और भले ही कुछ लोगों को ये अविश्वसनीय भी लग सकता है लेकिन ये बिलकुल सच है आप इन कुछ कीमत के पुराने सिक्कों या नोट को 10 लाख रुपये तक भी बेच सकते हैं।

ये सिक्के कुछ ख़ास साल या चिह्न के होते हैं जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रूपए के बीच लगाई गयी है। आपको बता दें इन कुछ सिक्कों या नोट में से एक है

माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के (10 Rupees Old Note Sell) जो साल 2002 में जारी किए गए थे। चूंकि सिक्कों पर देवी वैष्णो देवी की छाप है, इसलिए लोगों को अधिक पैसा खर्च करना होगा क्योंकि यह काफी पवित्र और भाग्यशाली माना जाता है।

इन सिक्कों और नोटों की मांग इतनी बढ़ गई है कि लोग इनके लिए ऑनलाइन बोली लगाने को तैयार हैं।

इसके अलावा, बहुत से लोग नहीं जानते हैं लेकिन इस प्रकार की प्राचीन या दुर्लभ चीज़ों की भी आश्चर्यजनक कीमतों पर ऑनलाइन नीलामी की जाती है।

1 रुपये का नोट – नोट पर 1957 के गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए और इस नोट का सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.


ओएनजीसी के 5 और 10 रुपये के सिक्के

100 रुपये से 500 रूपए (100 Rupees Old Note Sell) तक के नोट पर अगर सीरियल नंबर 786 प्रिंट है और इसपर आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर हैं।

1943 का 10 रुपये का नोट (10 Rupees Note Sell), जिस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर हैं।

नोट में एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ एक नाव छपी होनी चाहिए और इसके दोनों तरफ अंग्रेजी में ‘दस रुपये’ लिखा होना चाहिए लेकिन विपरीत दिशा में। अगर ये नोट आपके पास है तो आपको इसके लगभग 25,000 रुपये मिल सकते हैं।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts