Paper Leak In Rajasthan: राजस्थान की इस बड़ी भर्ती का फिर हुआ पेपर लीक, Whatsapp पर वायरल हुआ पेपर

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली: राजस्थान में अब तक सरकरी भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने की घटनाएं होती थी, लेकिन अब नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) की ओर रविवार को आयोजित एनसीसी सी ग्रेड की लिखित परीक्षा पेपर लीक हो गया। इसको लेकर अलवर से लेकर जयपुर तक हड़कंप मच गया।

राजस्थान में अब तक सरकरी भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने की घटनाएं होती थी, लेकिन अब नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) की ओर रविवार को आयोजित एनसीसी सी ग्रेड की लिखित परीक्षा पेपर लीक हो गया। इसको लेकर अलवर से लेकर जयपुर तक हड़कंप मच गया। पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई। पेपर विद्यार्थियों के व्हाटस-एप पर आ गया था। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब एनसीसी की परीक्षा निरस्त की गई।

WhatsApp Group Join Now

अलवर शहर के राजर्षि कॉलेज परिसर में रविवार को सुबह 10 बजे एनसीसी की परीक्षा होनी थी। इसमेें विभिन्न कॉलेजों के 185 एनसीसी कैडेट्स शामिल होने थे। जो कि निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे। यहां जाकर पता चला कि परीक्षा नहीं हो रही है। इसको लेकर हड़कंप मच गया। एनसीसी के सुबेदार राकेश कुमार ने बताया कि एनसीसी के सी प्रमाण पत्र से जुड़ा प्रश्न पत्र लीक होते ही मुख्यालय के आदेश पर सी प्रमाण पत्र की परीक्षा को रद्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि इससे पहले एनसीसी के बी प्रमाण पत्र की परीक्षा एक सप्ताह पहले हो चुकी है, जिसमें करीब 251 एनसीसी केडेट्स ने यह परीक्षा दी थी। बाबू शोभाराम राजकीय कला कॉलेज के एनसीसी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि एनसीसी के सी प्रमाण पत्र की परीक्षा जो कि निरस्त की गई है। अब यह परीक्षा आगामी रविवार को होगी।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts