राजस्थान वालों को मिली बड़ी सौगात! उदयपुर माउंट आबू से होकर गुजरेगा ये नया हाइवे

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi :  Pindwara Highway: दक्षिणी राजस्थान ( Rajasthan ) में उदयपुर-माउंट आबू मार्ग को पर्यटन सर्वेक्षण भारत में उभरते गंतव्य की श्रेणी में सबसे दर्शनीय सड़क गंतव्य का पुरस्कार दिया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

उदयपुर और माउंट आबू के बीच का 163 किमी का मार्ग मनुसन में अत्यंत दर्शनीय और खूबसूरत हो जाता है। बरसात के दिनों में इस मार्ग पर गोगुंदा के आसपास हाईवे पर जगह-जगह गिरने वाले झरने पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

आबू रोड और माउंट आबू के बीच 21 किलोमीटर की पहाड़ी सड़क अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए भी प्रसिद्ध है। मानसून के दौरान इस रास्ते की खूबसूरती किसी को भी लुभाने के लिए काफी है।

उदयपुर से माउंट आबू, जवाई बांध, कुंभलगढ़, रणकपुर और जोधपुर की यात्रा करने वाले पर्यटक गोगुंदा के माध्यम से उसी मार्ग पर यात्रा करते हैं जहां घने जंगल और घाट खंड हमेशा पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

इससे पहले उदयपुर-जोधपुर रोड को भारत पर्यटन सर्वेक्षण एवं पुरस्कार 2022 में दर्शनीय सड़कों में शामिल किया गया था। ऑनलाइन पोर्टल ट्रैवल ट्राइएंगल ने पिछले साल उदयपुर माउंट आबू रूट को राज्य के 6 सर्वश्रेष्ठ रूटों में शामिल किया था

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी