Rajasthan Roadways: रोडवेज बसों में सफ़र करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिलेगी ये सुविधा

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : राजस्थान रोडवेज की बस में सफ़र करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब रोडवेज बस में फर्स्ट एड किट बॉक्स नजर आयेगा. अभी तक बसों में फर्स्ट एड बाक्स में किट ही नजर नहीं आती थी।

वहीं दुर्घटना के दौरान घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार भी मिल सकेगा। रोडवेज कार्यालय की कार्यशाला में डिपों की सभी बसों में फर्स्ट एड बॉक्स लगाने का काम शुरू हो गया था।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

रोडवेज की बसों में सोमवार को निगम की ओर से जिन बसों में फर्स्ट एड बाक्स में किट नहीं थी। उनमें लगाने का कार्य निगम के अधिकारियें ने शुरू कराया।

यात्रियों को बसों में उपचार को लेकर स्थानीय अखबार पत्रिका ने रोडवेज की बसों की पड़ताल की थी। जिसमें किसी भी बसों में किट नहीं मिली थी। जिससे यात्रा के दौरान यात्रियों को उपचार नहीं मिल पाता था।

स्थानीय अखबार पत्रिका ने प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था। जिसका शीर्षक रोडवेज बसों में नहीं प्राथमिक उपचार सामग्री, धूल फांक रहे मेडिकल बाक्स के नाम से प्रकाशित किया था।

जिसके बाद रोडवेज निगम ने बसों में किट लगवानी शुरू की। बसों में फर्स्ट एड बॉक्स लगने के बाद यात्रियों को मौके पर ही चिकित्सा सामग्री उपलब्ध हो जाएगी। अभी तक रोडवेज बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर घायल यात्रियों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार नहीं मिल पा रहा है।

बसों में ये मिलेगी दवा

रोडवेज बस में प्रत्येक मेडिकल किट में अब दर्द निवारक दवा, पट्टी, कॉटन, बैंडेज, बीटाडीन ट्यूब के अलावा आपातकालीन स्थिति में ली जाने वाली दवाई यात्रियों को जरूरत पड़ने पर मिल सकेगी। रोडवेज कार्यशाला में सोमवार को बसों में किट लगनी शुरू हो गई थी। रोडवेज की 53 बसों में ये लगाई जाएगी।

– बसो में फर्स्ट एड किट लगाई जा रही है। जिससे यात्रा के दौरान जरूरत पड़ने पर यात्रियों को दवा उपलब्ध हो सके। सभी बसों में इनको लगाया जा रहा है।
-पुनीत द्विवेदी, प्रबंधक संचालन, रोडवेज कार्यशाला धौलपुर

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी