रद्द होगी Rajasthan SI Bharti, सामने आया ताजा अपडेट

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media News Digital Desk नई दिल्‍ली : सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2020-21 के पेपर लीक होने की बात सामने आने के बाद अब इस परीक्षा को पूरी तरह से रद्द किए जाने की मांग ज़ोर पकड़ने लगी है। युवाओं और बेरोज़गारों के एक वर्ग खासतौर तो सोशल मीडिया पर परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कैंपेन भी चला रहा है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

राजस्थान लोक सेवा आयोग की सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2020 सवालों के घेरे में है। साल 2021 में आयोजित परीक्षा को लेकर पेपर लीक-नकल की बात सामने आई है। अब सरकार और आयोग को उच्च स्तर पर ही फैसला लेना होगा।

आयोग ने 13 से 15 सितंबर 2021 तक सब इंस्पेक्टर-प्लाटून कमांडर पुलिस प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा अजमेर, जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, बीकानेर, कोटा, उदयपुर, अलवर, भीलवाड़ा, राजसमंद और पाली जिला मुख्यालय पर कराई गई। इसमें 7.97 लाख आवेदन मिले थे, जबकि परीक्षा में मात्र 3.83 लाख अभ्यर्थी बैठे।

लिखित परीक्षा के बाद 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता के पात्र घोषित हुए। यह परीक्षा पुलिस मुख्यालय ने कराई थी। इसके बाद आयोग ने पिछले साल 3293 पात्र अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कराए।

सम्भवत: यह पहला मामला है, जिसमें पेपरलीक का खुलासा लिखित परीक्षा ही नहीं फिजिकल, इंटरव्यू और परिणाम जारी होने के बाद हुआ है। जयपुर के ही एक स्कूल से पेपरलीक का खुलासा होने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने रविवार को एफआईआर दर्ज की और ट्रेनिंग ले रहे 15 थानेदारों को हिरासत में ले लिया तथा तीन की तलाश जारी है। हिरासत में लिए आरोपियों में से 9 पुरुष व 6 महिला थानेदार हैं। एसओजी ने सुबह 10.45 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे टॉपर नरेश खिलेरी सहित 12 प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को क्लास से हिरासत में लिया।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी