Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलो में अगले 72 घंटो तक भारी बारिश और आंधी की सम्भावना, इन जिलो में अलर्ट जारी 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Digital Desk: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। बीते बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। अब एक बार फिर मौसम पलटने वाला है। 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

विभाग की मानें तो 26 अप्रैल को आंधी-बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और हल्की बारिश के आसार हैं।

राज्य में तापमान फिलहाल सामान्य है। इसके अलावा, 26-27 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली अपेक्षाकृत तेज सतही हवा चलने और तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है। इसके अनुसार 27 अप्रैल से पुनः राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रह सकता है।

 24 घंटे में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों के तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है। वहीं सबसे ज्यादा तापमान जालौर में दर्ज किया गया।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, गुरुवार को जयपुर, भरतपुर संभाग में कुछ जगह गर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं वोटिंग वाले दिन कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर में बारिश हो सकती है। इसके बाद 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहेगा। कुछ जगहों पर कड़ाके की धूप है तो कहीं बारिश हो रही है। 

कई जगहों पर ओलावृष्टि के कारण लोग परेशान हैं। अप्रैल का महीना गुजरने वाला है। मगर इस बार राजस्थानवासियों को ज्यादा गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी