Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 13 जिलो में बारिश ने मचाया कहर, अगले 24 घंटो तक भी अलर्ट है जारी

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Digital Desk: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में राजस्थान में कई जगहों पर आंधी बारिश ने जमकर कोहराम मचाया. नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बीते शुक्रवार को पिलानी, कोटा, झालावाड़ अंतर समेत कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई. वहीं बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. प्रतापगढ़ के धरियावद में एक महिला पर पेड़ गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

बीते 26 अप्रैल को राजस्थान के बूंदी, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़ समेत आसपास के कई हिस्सों में तेज मेघ गर्जन के साथ झमाझम बारिश हुई. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली, जिसका असर मतदान पर भी साफ देखा गया. 

मौसम विभाग की मानें तो आज 27 अप्रैल को ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है. 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई गई है. राजस्थान में अप्रैल का महीना गुजरने वाला है लेकिन इसके बावजूद मई जून वाली भीषण गर्मी पड़ती थी तो वहीं इस बार ऐसा कुछ भी नहीं है.

बता दें कि प्रदेश में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते आंधी-बरसात ने जमकर बवाल मचाया. 27 अप्रैल को भी पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग में हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि अप्रैल का महीना जाने वाला है लेकिन अभी तक लोगों को भारी गर्मी का असर देखने को मिला है क्योंकि राज्य में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहे हैं, जिससे यहां लगातार बारिश होने से मौसम में ठंडक बनी हुई है. 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी