सहारा इंडिया परिवार वालो के बल्ले-बल्ले हो गई, आ गया बचे हुए लोगों का पैसा वापस, जानें अधिक 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करने की प्रक्रिया मालूम होने पर बड़े आसान तरीके से कुछ ही मिनट में सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक किया जा सकेगा अनेक व्यक्तियों को सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करने का तरीका मालूम है जिसके चलते वह आसानी से सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करके जान पा रहे हैं, कि आखिर में सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद में क्या स्थिति है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

जिन निवेशकों ने अत्यधिक राशि का निवेश न करके कम राशि का निवेश किया था उनमें से अनेक निवेशकों को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर देने की वजह से निवेश की जाने वाली राशि मिल चुकी है वहीं जिन व्यक्तियों ने अत्यधिक राशि का निवेश किया था उनमें से भी अनेक निवेशकों को ₹10000 की राशि तो अनेक निवेशकों को ₹20000 की राशि प्रदान की जा चुकी है।

Sahara India Refund Status

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने का ऑप्शन ऑफिशियल सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर ही उपलब्ध करवाया गया है तो उस पोर्टल की सहायता से ही निवेशकों को सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करना होगा। सभी निवेशकों ने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के द्वारा ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की है अब इस रिफंड पोर्टल पर फिर से जाकर निवेशकों को सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करना है।

जैसे ही आप सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को चेक करेंगे आपको तुरंत जानकारी हासिल होगी कि आखिर में आपका रजिस्ट्रेशन रिजेक्ट कर दिया गया है या फिर अप्रूव कर दिया गया है या फिर अभी भी पेंडिंग पड़ा हुआ है और यह जानकारी जाननी बहुत ही जरूरी है।

अगर रिजेक्ट होता तो ऐसे में आपको फिर से फॉर्म को री सबमिट करना होगा वही अप्रूव हो गया है तो ऐसी स्थिति में बहुत जल्द राशि दे दी जाएगी और अगर पेंडिंग पड़ा हुआ है तो अभी अधिकारियों के द्वारा सभी जानकारीयो को वेरीफाई किया जाएगा डॉक्यूमेंट को चेक किया जाएगा और फिर सभी सही जानकारियां होने पर आगे राशि प्रदान कर दी जाएगी।

किन निवेशकों को मिल रहा है पैसा

जिन निवेशकों ने पहले शुरुआती समय में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर दी थी उनमें से अनेक निवेशकों तक सफलतापूर्वक निवेश की जाने वाली राशि पहुंच चुकी है करोड़ों रुपए की राशि अब तक निवेशकों को दी जा चुकी है और अभी भी निवेशकों को राशि दी जा रही है। जिन भी निवेशकों को राशि प्रदान की जा रही है वह ऐसे निवेशक है जिनके सभी डॉक्यूमेंट सही पाए गए हैं और सभी जानकारियां सही पाई गई है।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने पर करोड़ों की संख्या में निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की है और अधिक रजिस्ट्रेशन होने की वजह से सभी निवेशको को एक साथ राशि प्रदान नहीं की जा सकती है बल्कि कुछ समय लिया जा रहा है और फिर संपूर्ण जानकारीया वेरीफाई होने के बाद में राशि दी जा रही है अभी सरकार को जो 5000 करोड रुपए की राशि मिली थी उसी में से ही निवेशकों को राशि दी जा रही है।

सभी निवेशकों के लिए नवीनतम अपडेट है महत्वपूर्ण

जी हां जिन भी निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन किया है उनके लिए तथा जो निवेशक किसी कारण के चलते रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए हैं दोनों के लिए ही जारी किए जाने वाले प्रत्येक नवीनतम अपडेट बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकते हैं क्योंकि अभी कुछ ही निवेशकों तक सहारा इंडिया रिफंड में निवेश की जाने वाली राशि पहुंची है और कुछ ही राशि पहुंची है।

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल को शुरू करने के बाद में अनेक महत्वपूर्ण अपडेट भारत सरकार के द्वारा जारी किए गए हैं और अभी भी संभावना है की महत्वपूर्ण अपडेट जरूर जारी किए जाएंगे ऐसे में ऑफिशल वेबसाइट के यूआरएल का आप ध्यान रखें और समय-समय पर उसे जरुर चेक करते रहें।

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस को कैसे चैक करें?

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले जारी की जाने वाली ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है।
अब डिपॉजिटर लॉगिन वाला विकल्प देखने को मिलेगा तो उस पर क्लिक कर देना है।
अब पूछी जाने वाली जानकारी दर्ज कर देनी है और सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
अब डिवाइस स्क्रीन पर आपको एप्लीकेशन स्टेटस दिखाया जाएगा। इसे देखने के बाद में आपको पता चल जाएगा की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद में अभी क्या स्थिति हैं।
वही जब राशि आपके बैंक खाते में भेजी जाएगी तो एसएमएस के माध्यम से आपको पता चल जाएगा कि आपके बैंक खाते में राशि पहुंची है या नहीं।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts

और भी