1957 में जारी किया गया ये 10 पैसे वाला सिक्का झट से लखपति बना देंगा, बेचने के लिए सिर्फ़ करना होगा ये काम 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi : अंतराष्ट्रीय मार्केट में पुराने सिक्कों और नोटों की काफी मांग है। जिनके बदले में लोग लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं अगर आपके पास भी ऐसे ही दुर्लभ सिक्कें है तो आप भी घर बैठे लखपति बन सकते हैं। ये सारे कीमतें सिक्कें वर्तमान में चलन से बहार हैं। लेकिन इनकी कीमतें सबसे ज्यादा हैं और काफी डिमांड में भी हैं।

बता दें कि जब भी कोई चीज पुरानी हो जाती है तो वह एंटिक हो जाती है। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांड हो जाती है। लोग इनके बदले में लाखों रुपये देने के लिए तैयार हो जाते हैं। इस समय एक पुराना 1 रुपये का सिक्का काफी डिमांड में हैं जिसके बदले में लाखों रुपये मिल रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

इस समय आपके लिए एक ऐसा ही मौका मिला है। अगर आप पुराने सिक्कों को जमा करने का शौक रखते हैं तो आज आपके लिए बेहतरीन मौका है जिससे आप अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

अगर आपके पास 1957 से 1963 के बीच जारी कोई भी 10 पैसे का सिक्का है तो आप उसको ऑनलाइन ईकॉमर्स साइट पर जाकर सेल कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इस सिक्कें की कुछ खासियत है जिनका होना जरुरी है।

खासियत के तौर पर सिक्के के एक तरफ अशोक स्तंभ और भारत लिखा होना चाहिए, और सिक्कें की दूसरी तरफ देवनागरी लिपि में 10 पैसे लिखा होना चाहिए इसके अलावा सिक्के पर “रुपये का दसवां भाग” हो। इसके साथ ही सिक्के के नीचे टकसाल के साथ जारी होने का साल लिखा हो। इसके बाद ही इस सिक्कें के बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं।

जानिएं सिक्कें को बेचने का आसान तरीका
सिक्कें को सेल करने के लिए सबसे पहले eBay, Quickr या Coinbazar नाम की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
इसके बाद सेलर के रुप में रजिस्ट्रेशन करें।

इसके बाद सिक्के के दोनों छोर की तस्वीरों को साइट पर अपलोड करें।
इसके बाद इस सिक्कें का ऐड शुरु हो जाएगा।
इच्छुक खरीदार आपसे स्वंय ही सीधा सपर्क करेगा।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts