Vande Bharat Train: राजस्थान के इन जिलों के बीच शुरु हुई नई वन्दे भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा स्टोपेज

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media, New Delhi: वन्दे भारत ट्रेन में सफ़र करना अब और आसान हो गया है. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान को 20 हजार करोड़ की रेल परियोजना की सौगात राजस्थान को दी है. इसके अलावा राजस्थान और हरियाणा के बीच नई वन्दे भारत ट्रेन चलाने का फैसला भी लिया गया है.

भारतीय रेलवे के आधुनिकीकरण के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर मंडल की 20 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

WhatsApp Group Join Now

मोदी ने अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) का चंडीगढ़ तक विस्तार कर चंडीगढ़ से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अभी तक अजमेर से चंडीगढ़ जाने वालों को गरीब रथ पर ही निर्भर रहना होता था।

अजमेर स्टेशन पर विधायक अनिता भदेल, उप महापौर नीरज जैन, पार्षद रणजीत सिंह, हेमंत सांखला, मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति) अनूप कुमार शर्मा व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार महला सहित अन्य रेल अधिकारी, कर्मचारी व आमजन मौजूद रहे।

विभिन्न मंडलों में हुए कार्यक्रम
स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मंडल के अजमेर, भीलवाड़ा, नाथद्वारा, खेमली, भूपाल सागर, डूंगरपुर, मावली जंक्शन, मारवाड़ जंक्शन, आबूरोड, और उदयपुर में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

अजमेर स्टेशन पर गुलाबजल, गुलकंद व शरबत
एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल में अजमेर रेलवे स्टेशन पर गुलाबजल, गुलकंद, शरबत आदि, भीलवाड़ा मेंर आयुर्वेदिक चूर्ण व दवाइयां, उदयपुर में हैंडीक्राफ्ट और लकड़ी के खिलौने, आबूरोड पर मार्बल उत्पाद, मारवाड़ जंक्शन पर हैंडीक्राफ्ट, टेक्सटाइल व कृषि उत्पाद, कामलीघाट पर कचोरी, फालना पर हाथ से बने नारियल निर्मित उत्पाद, राणा प्रताप नगर पर लकड़ी के खिलौने, डूंगरपुर पर स्टोन आर्ट हैंडीक्राफ्ट, रानी पर पकौड़ा व दही बड़े, सोजत रोड पर मेहंदी, सोमेसर व पिंडवाड़ा स्टेशन पर अचार, नसीराबाद पर चॉकलेट मिठाई की बिक्री की स्वीकृति दी गई है।

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts