Weather Update : राजस्थान में फिर से अगले 2 दिन बाद शुरु होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi :  पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में मौसम साफ था लेकिन अब फिर से बिगड़ने वाला है। IMD द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अगले 2 दिन बाद राजस्थान में फिर से बारिश होन की संभावना है। जिसके बाद तापमान में भी भारी बढ़ोतरी हो सकती है।   

राजस्थान में शुष्क चल रहा मौसम 13 मार्च से फिर से धमाचौकड़ी करने के मूड में है. मौसम विभाग ने प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी दी है. 

WhatsApp Group Join Now

इस बीच पूरे प्रदेश में तापमानी पारा लगभग स्थिर बना हुआ है. प्रदेश के एक दो स्थानों को छोड़कर शेष सभी इलाकों का तापमान 10 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. सर्द हवाओं से भी लोगों को छुटकारा मिल गया है. यह दीगर बात है कि बारिश होने के बाद पारे में फिर से गिरावट हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक अभी प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है. लेकिन एक दिन बाद 13 और 14 मार्च को राजस्थान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार बन रहे हैं. 

उनके प्रभाव के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके प्रभाव से पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान का मौसम बदल सकता है. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण बीकानेर और जोधपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजस्थान में सबसे ठंडा शहर करौली रहा. वहां न्यूनतम तामपान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. शेष सभी शहरों का तापमान 10 से 17 डिग्री के बीच बना हुआ है.

रविवार को राजस्थान का सबसे गर्म शहर डूंगरपुर रहा. वहां न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. उसके बाद जोधपुर में दिन का तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा. पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आगामी 3 दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के आसार हैं. 

अभी भी राजस्थान में कई शहरों का तापमान 15 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है. इनमें अजमेर, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर और जालोर में यह 15 से 18 डिग्री के बीच रहा. बहरहाल मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts