Wine : शराब के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, इस राज्य में मिलती है सबसे सस्ती शराब, जानें अधिक 

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Jambhsar Media Desk, New Delhi : भारत में 90 प्रतिशत लोग शराब का सेवन करते है. अगर आप भी शराब पीने का शौक रखते है तो यह खबर जानना आपके लिए बेहद जरूरी है. ये तो आप जानते है कि हर राज्य में शराब के रेट अलग-अलग है. लेकिन आज हम आपको देश के एक ऐसे राज्य के बारे में बताने जा रहे है. जहां पर सबसे ज्यादा सस्ती शराब मिलती है. इस राज्य में चाय के दाम से भी कम में शराब मिलती है तो चलिए जानते है इस राज्य के बारे में…

Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, भारत में शराब के अलग अलग रेट है, लेकिन क्या आप जानते हैं भारत के किस शहर में रेट सबसे ज्यादा कम है.भारत में शराब को लेकर टैक्स व्यवस्था काफी अलग है. शराब के जीएसटी में नहीं आने की वजह से हर राज्य सरकार अपने हिसाब से शराब के रेट आदि तय करती है. हर राज्य की शराब नीति अलग होने से देश में शराब की रेट में काफी अंतर है.

WhatsApp Group Join Now

अगर राज्यों की शराब की रेट की बात करें तो सबसे कम रेट गोवा में है. गोवा की एक्साइज पॉलिसी अलग होने की वजह से वहां शराब के रेट काफी कम हैं.

कितनी कम है रेट?- वैसे तो रेट ब्रांड और एल्कोहॉल के प्रकार पर यह निर्भर करता है कि शराब कितनी सस्ती होगी और रेट कितनी कम होगी. औसत रुप से देखें वहां शराब के रेट 25 फीसदी तक कम है.

अगर उदाहरण के हिसाब से देखें तो कुछ ब्रांड्स की बीयर, जो दिल्ली में 130 रुपये की मिलती है, वो बीयर गोवा में 90-100 रुपये में खरीदी जा सकती है. अब आप समझ सकते हैं कि आखिर गोवा में बीयर कितनी सस्ती मिलती है.

बता दें कि गोवा की टैक्स पॉलिसी में एल्कोहोल पर टैक्स काफी कम है, जिस वजह से अन्य राज्यों से कम रेट हैं. गोवा में लिकर का टेंडर लेना ज्यादा मुश्किल नहीं है, इस वजह से काफी दुकानें हैं.

और कॉम्पिटिशन की वजह से भी शराब के रेट कम होते हैं.साथ ही गोवा में टूरिज्म की वजह से शराब के रेट कम रखे जाते हैं और वहां उसकी वजह से लोग आकर्षित होते हैं.

हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें: Click Here

Share This Post

Rameshwari Bishnoi

Rameshwari Bishnoi

Leave a Comment

Trending Posts